10000 की सैलरी पर कितना लोन मिल सकता है

Category: lona-plans » by: Monika » Update: 2024-06-16

हल्लो दोस्तों, अगर आप किसी प्राइवेट कम्पनी में काम कर रहें है और आपकी सैलरी 10000 रुपए महिना है और आप अपनी सैलरी अकाउंट के माध्यम से लोन लेना चाहते है तो मैं आपके लिए इस लेख में 10000 की सैलरी पर कितना लोन मिल सकता है और लोन कैसे और ब्याज दर से जुडी जानकारी लेकर आया हूँ. क्योंकि आज के समय में हमारे देश के लगभग सभी बैंक्स और बहुत सारे लोन संस्थान लोगो को सैलरी के हिसाब से पर्सनल लोन की सुविधा उपलब्ध करवा रहें है जिससे आप अपनी 10000 की सैलरी के हिसाब से दो लाख रुपए तक का लोन ले सकते है.

How much loan can I get on a salary of 10000अगर आपका किसी भी बैंक खाता है तो ऐसे में आप अपनी बैंक शाखा में जाकर के 10000 की सैलरी पर कितना लोन मिल सकता है इसके बारे में जानकारी को प्राप्त कर सकते है साथ में आपको बता दे, आपकी मासिक 10000 हजार सैलरी के अनुसार 24 महीने की हिसाब से 2 लाख 40 हजार रुपए का लोन मिल जाएगा. 10000 की सैलरी पर आपको पर्सनल लोन मिलेगा, जिसमे आपको लोन लेने के लिए आपका सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए.

10000 की सैलरी पर कितना लोन मिल सकता है

दोस्तों आज के समय में हमें बहुत बार तुरंत पैसो की जरूरत पड़ती है जिसके कारण से हम बैंक से पर्सनल लोन लेने के प्लान बनाते है लेकिन बैंक हमें पर्सनल लोन हमारी सैलरी के हिसाब से ही देता है या फिर अगर हम आईटीआर भरते है तो ही हमें पर्सनल लोन मिलता है. जिसमे अगर आपकी सैलरी दस हजार रुपए है तो आपको पच्चास हजार से दो लाख रुपए तक का पर्सनल लोन आसानी से मिल जाता है. आप दो तरीको से बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए आवेदन कर सकते है.

जिसमे आप स्वय बैंक की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के ऑनलाइन पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते है इसके आलावा आप बैंक शाखा में जाकर के ऑफलाइन तरीके से 10000 की सैलरी पर लोन लेने के लिए आवेदन कर सकते है. 10000 की सैलरी अकाउंट से पर्सनल लोन लेने के लिए आपकी उम्र 18 साल से 65 साल के बीच होनी चाहिए. साथ ही आपको बैंक द्वारा पर्सनल लोन पर लागु की गई सभी पात्रता की शर्तो को पूरा करना अनिवार्य होता है.

यह भी पढ़ें -

50000 का लोन कैसे मिलता है

जमीन पर लोन कैसे ले - लोन कितना और कहाँ से ले जाने पूरा प्रोसेस

पैन कार्ड से लोन कैसे ले - लोन कितना और पूरा प्रोसेस जाने

10000 के वेतन पर कितना पर्सनल लोन मिल सकता है

दोस्तों अगर आपके मन में सवाल आ रहा है की अगर आपका वेतन 10000 रुपए महिना है तो आपको कितना पर्सनल लोन मिल सकता है तो आपको बता दूँ, सभी बैंक सैलरी अकाउंट पर अलग अलग पर्सनल लिमिट रखते है जिसमे लगभग बैंक आपको आपकी सैलरी पर 24 महीने की सैलरी तक का लोन मिल जाता है यानि आपकी 10000 सैलरी पर आपको दो लाख से ढाई लाख रुपए तक का पर्सनल लोन मिल जाता है. आपको सैलरी पर पर्सनल लोन लेने के बैंक में जाकर के आवेदन करना होता है.

अगर आपके पास में स्मार्टफोन है तो आप स्वय अपने घर बैठे बैठे ऑनलाइन बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर के पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते है इसके आलावा आप बैंक के मोबाइल एप्प के द्वारा भी आवेदन कर सकते है. सैलरी पर पर्सनल लोन लेने के लिए आवेदन का सिबिल स्कोर अच्छा होने के साथ साथ यर्क भारतीय नागरिक होना जरुरी होता है. अगर पर्सनल लोन पर ब्याज दर की बात करें, तो सभी बैंक का पर्सनल लोन पर ब्याज दर अलग अलग रहता है इसी लिए आपको जिस बैंक से आप लोन लेने के लिए आवेदन करना चाहते है उस बैंक की शाखा या वेबसाइट पर जाकर के लोन पर ब्याज से जुडी जानकारी को चेक कर सकते है.

10000 की सैलरी पर लोन लेने लिए पात्रता - Eligibility to take loan against salary of Rs 10000

दोस्तों आपको बैंक द्वारा 10000 की सैलरी पर लोन लेने लिए निर्धारित की गई पात्रता की शर्तो को पूरा करना होता है इसके बाद ही आप बैंक से पर्सनल लोन ले सकते है आपको 10000 की सैलरी पर लोन लेने लिए निचे दी गई सभी शर्तो को पूरा करना होता है -

  • आवेदन एक भारतीय नागरिक होना चाहिए.
  • आवेदक का सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए.
  • आवेदनकर्ता की उम्र 18 वर्ष या इससे अधिक होनी चाहिए लेकिन 65 वर्ष से कम होनी चाहिए.
  • आवेदक की सैलरी दस हजार या इससे उपर होनी चाहिए.
  • आवेदक के पास सैलरी बैंक खाता या सैलरी स्लिप होना जरुरी है.
  • सही समय पर लोन की किस्तों का भुगतान नही करने पर ब्याज दर में बढ़ोतरी और पेलेन्टी देनी पड़ सकती है.
  • आवेदक के पास पर्सनल लोन के लिए सभी जरुरी डाक्यूमेंट्स होने चाहिए.

नोट - बैंक द्वारा पर्सनल लोन के लिए अमौतौर पर निर्धारित की शर्तो को उपर सूचि में दिया गया है, इसके आलावा बैंक की अलग शर्ते भी लागु हो सकती है इसके लिए बैंक की शाखा में जाकर के बैंक अधिकारी से जानकारी जरुर प्राप्त करें.

10000 की सैलरी पर लोन लेने की लिए क्या क्या दस्तावेज लगेगें?

जब आप बैंक से 10000 की सैलरी पर पर्सनल लोन लेने के लिए आवेदन करते है तो ऐसे में आपको आवेदन करते समय एप्लीकेशन फॉर्म के साथ में बैंक को जरुरी दस्तावेज जमा करवाने होते है आप निचे दिए गए दस्तावेज के अनुसार बैंक से पर्सनल लोन लेने की लिए आवेदन कर सकते है.

  • आधार कार्ड (आवेदनकर्ता का)
  • सैलरी बैंक अकाउंट
  • पिछले 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट
  • पेन कार्ड (आवेदनकर्ता का)
  • पासपोर्ट साइज की फोटो
  • वोटर आईडी कार्ड
  • मोबाइल नंबर (आधार से लिंक)
  • पर्सनल लोन एप्लीकेशन फॉर्म

नोट - दोस्तों आपको 10000 की सैलरी पर पर्सनल लोन लेने के लिए उपर दिए गए आवश्यक डाक्यूमेंट्स की आवश्यकता होगी, लेकिन बैंक आपसे अलग अन्य दस्तावेज की मांग कर सकता है इसके लिए एक बार बैंक शाखा में जाकर के अधिकारी से डाक्यूमेंट्स की जानकारी जरुर प्राप्त करें.

यह भी पढ़ें -

फोन पे लोन कैसे ले, 500000 तक का पर्सनल लोन

प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना 2024 आवेदन, पात्रता, लाभ

सबसे कम ब्याज पर कौन सी बैंक लोन देती है

बैंक ऑफ बड़ौदा से 50,000 का लोन कैसे मिलेगा

10000 की सैलरी पर पर्सनल लोन के लिए आवेदन कैसे करें

दोस्तों आप 10000 की सैलरी पर पर्सनल लोन के लिए दो तरीको से आवेदन कर सकते है जिसमे आप स्वय घर बैठे ऑनलाइन बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर के 10000 की सैलरी पर पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते है दूसरा आप अपने नजदीकी बैंक की शाखा में जाकर के पर्सनल लोन के लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते है. आपको नीचे 10000 की सैलरी पर पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने हेतु आसान से चरणों में प्रोसेस दिया गया है. -

  • सबसे पहले बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा.
  • वेबसाइट के होम पेज में " पर्सनल लोन " के लिंक पर क्लिक करें.
  • आगे के न्यू पेज में सैलरी लोन से जुडी जानकारी को चेक करें और आगे बढ़ें पर क्लिक करें.
  • अब आपके सामने पर्सनल लोन ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म खुलेगा.
  • फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी को सही से भरना है और डाक्यूमेंट्स को अपलोड करना है.
  • इसके बाद आपको फॉर्म को सबमिट कर देना है इसके बाद बैंक अधिकारी फॉर्म की जाँच करें.
  • जाँच के बाद आपका पर्सनल लोन पास हो जाएगा, और लोन की राशी आपके बैंक खाते में जमा हो जाएगी.
  • इस प्रकार से आप ऑनलाइन 10000 की सैलरी पर पर्सनल लोन लेने के लिए आवेदन कर सकते है.

नोट - दोस्तों आपको 10000 की सैलरी पर पर्सनल लोन के लिए अप्लाई ऑनलाइन का प्रोसेस दिया गया है इसके आलावा आप ऑफलाइन माध्यम से भी बैंक की शाखा में जाकर के पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते है.

सारांश

दोस्तों आज के समय में हम किसी भी कंपनी में काम करते है तो हमारी सैलरी के लिए बैंक में कम्पनी सैलरी अकाउंट ओपन करवाती है जिसमे हमारी सैलरी हर महीने जमा की जाती है और इसका लाभ भी हमें मिलता है जैसे हम सैलरी अकाउंट से कभी भी अपनी वित्तीय आवश्यकता को पूरा करने के लिए बैंक से लोन ले सकते है. इसी लिए हमने आपको इस लेख के माध्यम से 10000 की सैलरी पर कितना लोन मिल सकता है? के बारे में पूरी जानकारी को स्टेप बाय स्टेप बताया गया है जिससे आप आसानी से इस लेख का अनुसरण करने के बाद आप अपनी सैलरी के हिसाब से लोन ले सकते है. अगर आपको इस लेख में दी गई 10000 की सैलरी पर कितना लोन मिल सकता है से जुडी जानकारी अच्छी लगी है तो इस पोस्ट को अपने सभी दोस्तों के साथ में जरुर शेयर करें.

10000 की सैलरी पर कितना लोन मिल सकता है?

lona-plans
अगर आपकी सैलरी 10000 हजार रुपए हर महीने ही तो ऐसे में आपकी सैलरी के अनुसार 24 महीने की हिसाब से 2 लाख 40 हजार रुपए का लोन मिल जाएगा. 10000 की सैलरी पर आपको पर्सनल लोन मिलेगा.

10000 की सैलरी पर पर्सनल लोन कैसे ले?

lona-plans

सबसे पहले बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर के होम पेज में " पर्सनल लोन " के लिंक पर क्लिक करें. आगे के न्यू पेज में सैलरी लोन से जुडी जानकारी को चेक करें और आगे बढ़ें पर क्लिक करें. अब आपके सामने पर्सनल लोन ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी को सही से भरना है और डाक्यूमेंट्स को अपलोड करना है. इसके बाद आपको फॉर्म को सबमिट कर देना है इसके बाद बैंक अधिकारी फॉर्म की जाँच करें. जाँच के बाद आपका पर्सनल लोन पास हो जाएगा, और लोन की राशी आपके बैंक खाते में जमा हो जाएगी.

10000 की सैलरी पर लोन लेने के लिए क्या क्या डाक्यूमेंट्स चाहिए?

lona-plans

दस हजार के वेतन पर लोन लेने के लिए आपके पास आधार कार्ड (आवेदनकर्ता का), सैलरी बैंक अकाउंट, पिछले 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट, पेन कार्ड (आवेदनकर्ता का), पासपोर्ट साइज की फोटो, वोटर आईडी कार्ड, मोबाइल नंबर (आधार से लिंक) और पर्सनल लोन एप्लीकेशन फॉर्म आदि दस्तावेज होने चाहिए.

Comments Shared by People